UP News: मेरठ में पिटबुल नस्ल के डॉग ने बच्चे को ऐसे जकड़ा कि पेंचकस से छुड़ाना पड़ा

Image Source : PIXABAY/SUSANNE906
Pitbull canine

Highlights

  • उत्तर प्रदेश के मेरठ का है मामला
  • घटना के बाद मालिक परिवार समेत फरार
  • डीएम ने दिए कार्रवाई करने के आदेश

UP News: पिटबुल नस्ल का कुत्ता आजकल चर्चा में बना हुआ है। अभी कुछ दिनों पहले ही लखनऊ में इसी नस्ल के कुत्ते ने एक महिला को नोच-नोचकर मार दिया था। जिसके बाद कई लोग इस नस्ल के कुत्ते को  न पालने की सलाह देने लगे। अभी लोग लखनऊ की घटना से उबरे भी नहीं थे कि ऐसा ही वाकया मेरठ में हो गया। 

शनिवार को मेरठ जिले के मवाना कस्बे में पिटबुल नस्ल के एक कुत्ते ने एक बच्चे पर हमला कर दिया। मवाना में पुलिस चौकी के पास स्थित दुकान स्वामी के पिटबुल कुत्ते ने बाइक मिस्त्री के पास काम सीख रहे किशोर को काटकर बुरी तरह घायल कर दिया। गंभीर अवस्था में किशोर को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां हालत बिगड़ने पर किशोर को दिल्ली रेफर कर दिया गया। 

14 वर्षीय किशोर को कुत्ते ने दबोचा  

मवाना के मुन्नालाल मोहल्ला स्थित पुलिस चौकी के पास सौरभ नामक युवक  का मकान और कई दुकानें हैं। युवक ने पिटबुल कुत्ता पला हुआ है। इन्हीं दुकानों में एक बाइक रिपेयरिंग की भी दुकान है। यहीं पर फरीद कालोनी निवासी 14 वर्षीय सालिम भी काम सीखता है। शनिवार शाम करीब छह बजे कुत्ता मकान के गेट पर बंधा था। सालिम भी वहां मौजूद था। जैसे ही वह वहां से निकला तो कुत्ते ने उसे दबोच लिया।

गंभीर हालात में युवक दिल्ली रेफर 

पिटबुल कुत्ते ने युवक के चेहरे व गले के साथ हाथ में भी काटकर लहूलुहान कर दिया। कुत्ते की पकड़ इतनी मजबूत थी कि लोगों ने उसके मुंह में पेंचकस से खोलकर सालिम को छुड़ाया। किशोर को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी हालात बिगड़ते देख दिल्ली रेफर कर दिया। घटना के बाद कुत्ते ने अपने ही मालिक के बेटे सौरभ को भी काटकर घायल कर दिया। वह कुत्ते को पकड़कर घर ले जा रहा था। हालांकि सौरभ की क्या स्थिति है इस बारे में पता नहीं चल सका है, क्योंकि कुत्ता मालिक मकान बंद कर सपरिवार फरार हो गया है। सीओ उदय प्रताप सिंह ने बताया कि उक्त संबंध में एसडीएम अखिलेश यादव को जानकारी दे दी है। आगे की कार्रवाई उनके स्तर पर ही होगी।

Latest Uttar Pradesh News

और देखें
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker