Google Pixel 6a स्मार्टफोन यूजर्स की शिकायत, अनरजिस्टर्ड फिंगरप्रिंट से अनलॉक हो रहा डिवाइस

हाइलाइट्स

गूगल Pixel 6a अनरजिस्टर्ड फिंगरप्रिंट से अनलॉक हो रहा है.
Google Pixel 6a के यूजर्स ने इस बात की शिकायत की है.
इससे पहले कई एक्सपर्ट्स ने इस समस्या के जानकारी दी थी.

नई दिल्ली. गूगल ने हाल ही में कई देशों में अपना Pixel 6a स्मार्टफोन लॉन्च किया था. इस फोन में कुछ खामियां सामने आई हैं. कुछ यूजर्स का कहना है कि फोन किसी भी फिंगरप्रिंट से अनलॉक हो रहा है, जोकि चिंता कि बात है. इससे पहले भी कई रिपोर्टें सामने आई थीं, जिनमें कहा गया था कि Pixel 6a के यूनिट्स अनरजिस्टर्ड फिंगर प्रिंट से अनलॉक हो रहे हैं.

9To5Google के अनुसार पिछले हफ्ते Pixel 6a के अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर (UDFPS) के लेकर दो रिपोर्ट सामने आईं थी, जिनमें कहा गया था कि फोन किसी की भी फिंगरप्रिंट से अनलॉक हो रहा है. अब इसी तरह की छह और रिपोर्टें सामने आई हैं. इनमें कहा गया है कि फिंगरप्रिंट लॉक होने के बावजूद दूसरे लोगों ने फोन को अनलॉक कर दिया.

Pixel 6a की टेस्टिंग पर नहीं हुआ काम
इससे पहले रिव्यूवर गीकिरंजीत ने अपने एक ट्वीट में कहा था कि ऐसा लगता है कि Google ने Pixel 6a की टेस्टिंग में खराब काम किया है… ठीक उसी तरह जैसे Pixel 6 और 6 Pro में बहुत सारी समस्याएं थीं. इस फोन में खामियां मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि मैं Pixel 6a के फिंगरप्रिंट स्कैनर पर भरोसा नहीं कर सकता.

यह भी पढ़ें- स्क्रैच और बेंड टेस्ट में पास हुआ Nothing Phone (1), लेकिन अन्य समास्याएं जारी

समस्या की जानकारी नहीं
वहीं, बीबॉम यूट्युब चैनल ने अपने वीडियो में Google Pixel 6a को कई अनरजिस्टर्ड प्रिंटों के साथ अनलॉक करते हुए दिखाया था. गौरतलब है कि इस समस्या के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है. अभी तक यह भी स्पष्ट नहीं है कि यह समस्या किसी नए अपडेट से खत्म होगी या फिर यह कोई हार्डवेयर समस्या है.

Pixel 6a के स्पेसिफिकेशंस
Pixel 6a में 6.14 इंच का OLED फुलएचडी+ डिस्प्ले है. डिवाइस Google Tensor द्वारा संचालित है और यह 12-मेगापिक्सेल डुअल-कैमरा के साथ आता है. इसका फ्रंट कैमरा 8-मेगापिक्सल के सेंसर के साथ आता है. फोन में 4410 mAh की बैटरी मिलती है. इसके अलावा Pixel 6A में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिल रहा है.

फोन की कीमत
बता दें कि भारत में फोन की बिक्री 28 जुलाई से शुरू हो गई है. इसकी कीमत 43,999 रुपये है. यह चाक, चारकोल और सेज कलर ऑप्शन में उपलब्ध है. Pixel 6a को एक ही वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. फोन को 6GB रैम और 128GB रैम के साथ बेचा जा रहा है. फोन को एक्सिस बैंक कार्ड से खरीदने पर ग्राहकों को 4,000 रुपये की तत्काल छूट मिल रही है. इस छूट के साथ फोन को 39,999 रुपये में खरीदा जा सकता है.

Tags: Google, Smartphone

और देखें
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker