ED ने संजय राउत की पत्नी से की 9 घंटे से ज्यादा पूछताछ, 8 अगस्त तक कस्टडी में हैं शिवसेना सांसद

Image Source : FILE PHOTO
Sanjay Raut and Varsha Raut

(*9*)

Highlights

  • ईडी ने आज वर्षा राउत से की पूछताछ
  • पात्रा चॉल घोटाले में दर्ज किया गया बयान
  • उद्धव ठाकरे का समर्थन करती रहूंगी: वर्षा

Patra Chawl Scam: शिवसेना सांसद संजय राउत की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। कोर्ट ने उन्हें ईडी की हिरासत में भेजा दिया है। वहीं, ED ने एक बार फिर संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को आज पूछताछ के लिए तलब किया। 9 घंटे से ज्यादा समय तक अपना बयान दर्ज कराने के बाद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत ईडी के दफ्तर से बाहर आईं। पात्रा चॉल पुनर्विकास घोटाले के सिलसिले में उनका बयान दर्ज किया गया। 

ईडी के अधिकारियों ने अभी दोबारा नहीं बुलाया है- वर्षा राउत

ED दफ्तर से जाते समय वर्षा राउत ने पत्रकारों से कहा, “ईडी अधिकारियों की ओर से पूछे गए सभी सवालों का मैंने जवाब दिया है।” वर्षा राउत ने कहा कि ईडी के अधिकारियों ने अभी उन्हें दोबारा नहीं बुलाया है। उन्होंने कहा कि वह शिवसेना नहीं छोड़ेंगी और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का समर्थन करती रहेंगी। 

ED ने इस सप्ताह की शुरुआत में वर्षा राउत को समन भेजे थे

मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास में कथित अनियमितताओं और उससे संबंधित लेन-देन से जुड़ा है। केंद्रीय एजेंसी ने इस सप्ताह की शुरुआत में वर्षा राउत को समन भेजे थे। इसके बाद वह शनिवार सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर दक्षिण मुंबई में बलार्ड एस्टेट स्थित ईडी के कार्यालय पहुंची थीं। 

1,034 करोड़ के जमीन घोटाले की जांच कर रही ED

गौरतलब है कि ED ने मुंबई के गोरेगांव इलाके में पात्रा चॉल के पुनर्विकास से जुड़े 1,034 करोड़ रुपये के जमीन घोटाले की जांच कर रही है। ईडी ने इस मामले में शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत को 1 अगस्त को गिरफ्तार किया था। स्पेशल एमपी-एमएलए कोर्ट ने गुरुवार यानी 4 अगस्त को उन्हें 8 अगस्त तक के लिए हिरासत में भेज दिया था।

(*8*)

उद्धव के नेतृत्व वाली MVA सरकार गिरने के बाद जांच तेज

2018 में पात्रा चॉल मामले में जांचकर्ताओं का सामना करने वाली वर्षा राउत ईडी की जांच के दायरे में आने वाली पहली महिला हैं, जबकि एक अन्य महिला जिसका नाम इस मामले में गवाह बना है। पांच साल पुराने मामले की जांच ने हाल ही में 29 जून को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली MVA सरकार के गिरने के बाद तेज हुई है। 

और देखें
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker