CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में हॉकी फील्ड पर हुई कुश्ती! इंग्लैंड और कनाडा के प्लेयर्स के बीच हुई हाथापाई, VIDEO

Image Source : TWITTER
Brawl in England vs Canada hockey match at CWG 2022

Highlights

  • इंग्लैंड और कनाडा के बीच हॉकी मैच में हुई लड़ाई
  • कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के हॉकी मैच के दौरान खिलाड़ियों ने की हाथापाई
  • रेफरी के बीच-बचाव करने के बाद खत्म हुई लड़ाई

Brawl in ENG vs CAN Hockey Match CWG: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हॉकी के मैदान पर हर टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। बर्मिंघम में तमाम खिलाड़ी अपने करियर की बेस्ट हॉकी खेल रहे हैं। लेकिन गुरुवार को इसी मैदान पर हॉकी के साथ-साथ कुश्ती भी खेली गई। मेजबान इंग्लैंड और कनाडा के बीच हुए मेंस हॉकी मैच के दौरान स्टेडियम का नजारा बिल्कुल अलग था। इस मुकाबले के लिए वहां मौजूद दर्शकों के साथ टीवी पर मैच का आनंद ले रहे तमाम लोगों को हॉकी के अलावा कुश्ती भी देखने को मिली। इस मैच के दौरान इंग्लैंड और कनाडा के दो खिलाड़ी आपस में भिड़ गए और उनके बीच जमकर हाथापाई हुई। हॉकी स्टिक से गोल करके सबका मनोरंजन करने वाले इन खिलाड़ियों की पहलवानी देखकर सब दर्शक हैरान रह गए। मामले को तूल पकड़ता देख रेफरी और स्टेडियम में मौजूद आयोजकों को मैदान में आकर बीच-बचाव करना पड़ा.

कनाडा और इंग्लैंड के खिलाड़ी के बीच हुई हाथापाई

खिलाड़ियों के बीच लड़ाई का के इस पूरी घटना के नायक, या कहें तो खलनायक थे कनाडा के खिलाड़ी बलराज पनेसर और इंग्लैंड के प्लेयर क्रिस ग्रिफिथ। इंग्लैंड की टीम इस मुकाबले को शुरुआत से ही आक्रामक अंदाज में खेल रही थी। दांव पर सेमीफाइनल की जगह थी लिहाजा इंग्लिश टीम आक्रामक तरीके से खेल रही थी। इसी दौरान, पनेसर की स्टिक इंग्लैंड के ग्रिफिथ के हाथ से टकराकर फंस गई. इस घटना से ग्रिफिथ आगबबूला हो गए और पनेसर को पीछे की ओर धक्का दे दिया, पनेशर ने जवाबी हमला करते हुए इंग्लैंड के प्लेयर की गर्दन पकड़ ली। फिर क्या था, दोनों खिलाड़ियों ने एक-दूसरे की जर्सी पकड़कर अपनी ओर खींचने लगे और हाथापाई की।

रेफरी ने मामले को किया शांत

बलराज पनेसर और क्रिस ग्रिफिथ के बीच जारी लड़ाई को शांत करने के लिए रेफरी को इन दोनों के बीच आना पड़ा। बीच-बचाव की इस कार्रवाई में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने भी केफरी की मदद की। काफी जद्दोजहद के बाद दोनों प्लेयर्स को अलग कराया गया। अब बारी खिलाड़ियों को मिलने वाली सजा की थी, रेफरी ने कनाडा के खिलाड़ी पनेसर को रेड कार्ड दिखाया और इंग्लैंड के ग्रिफिथ को येलो कार्ड।

इंग्लैंड ने जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में बनाई जगह

इस लड़ाई के बाद सिर्फ 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही कनाडा की टीम को इंग्लैंड ने 11-2 से हराया। इस जीत की बदौलत इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली, जहां वो 6 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।

और देखें
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker