Commonwealth Games 2022: इंग्लैंड को 4 रन से हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, मेडल हुआ पक्का | Commonwealth Games 2022 India won by 4 runs against england | Patrika News


टीम इंडिया ने बनाया मजबूत स्कोर
भारतीय टीम को इस बार शुरूआत अच्छी मिली। स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने पहले विकेट के लिए 76 रन जोड़े। वर्मा बड़ी पारी नहीं खेल पाईं और 55 रन बनाकर आउट हुई। इसके बाद मंधाना और जेमीमा रोड्रिगेज ने अच्छी साझेदारी की। मंधाना ने 31 गेंदों में 61 रन बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी में 8 चौके और 3 सिक्स लगाए। कप्तान हरमनप्रीत कौर भी 20 ही रन बना पाईं।

17वों ओवर के बाद रोड्रिगेज और दीप्ति शर्मा ने तेजी से रन जुटाई। शर्मा 22 रन बनाकर आउट हुई। रोड्रिगेज अंत में 31 गेंदों में 61 रन बनाकर नाबाद रही। इस तरह भारतीय टीम ने पांच विकेट खोकर 164 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से कैंप ने दो और ब्रंट, सिवेयर ने एक-एक विकेट लिया।

(*4*)यह भी पढ़ें

BCCI के कोषाध्यक्ष ने विराट कोहली की कप्तानी और उनकी मौजूदा फॉर्म पर दिया बयान


भारतीय टीम की फील्डिंग अच्छी रही
लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरूआत भी अच्छी रही। डेनियल वायट और सोफिया ने पहले विकेट के लिए 28 रन जोड़े। सोफिया इसके बाद 19 रन बनाकर आउट हुई। डेनियल वायट ने भी 27 गेंदों में 35 रन बनाए। केप्सी भी 13 रन बनाकर आउट हुई। अंत में नटाली और एमी जेम्स ने अच्छी साझेदारी कर जीत की उम्मीद जताई।

जेम्स 31 रन बनाकर मुख्य समय पर रन आउट हो गई। इसके बाद टीम इंडिया की जीत की उम्मीदें बढ़ गई। भारतीय टीम की फील्डिंग इस बार शानदार रही। मुख्य समय पर रनआउट बहुत काम आए। इंग्लैंड की कप्तान नटाली ने एक छोर संभाले रखा था लेकिन वो भी रन आउट हो गईं थी। उन्होंने 41 रनों की शानदार पारी खेली।

इंग्लैंड को अंतिम ओवर में जीत के लिए 14 रन चाहिए थे। स्नेहा राणा के हाथ में गेंद थी और उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। इंग्लैंड के पुछल्ले बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। राणा ने अंतिम ओवर में सिर्फ 10 ही रन दिए और इस तरह टीम इंडिया ने फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत की तरफ से स्नेहा राणा ने दो और दीप्ति शर्मा ने एक विकेट लिया।

(*4*)यह भी पढ़ें

विंडीज के खिलाफ चौथे टी-20 में रोहित शर्मा के खेलने पर बना सस्पेंस

और देखें
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker