Bhopal Eow Raids: करोड़पति क्लर्क की पत्नी थी काली कमाई की ‘खजांची’, ईओडब्ल्यू ने उसे भी बनाया आरोपी

भोपाल: चिकित्सा शिक्षा विभाग के क्लर्क हीरो केसवानी (bhopal clerk hero keswani) के घर ईओडब्ल्यू ने दूसरे दिन भी कार्रवाई की है। इस दौरान एक लाख 67 हजार रुपये नगद और मिले हैं। वहीं, भ्रष्टाचार की काली कमाई की खजांची क्लर्क की पत्नी थी। उसके नाम पर ही ज्यादा संपत्तियां खरीदी गई हैं। ईओडब्ल्यू की टीम ने उसे भी आय से अधिक संपत्ति के मामले में आरोपी बनाया है। क्लर्क के बैंक लॉकर को भी खोला गया है, जिसमें से काफी मात्रा में जूलरी मिली है।


दरअसल, चिकित्सा शिक्षा विभाग के सीनियर क्लर्क हीरो केसवानी के यहां छापेमारी के दौरान अभी तक 86 लाख रुपए से अधिक कैश और ₹5 लाख की जूलरी और 12 प्रॉपर्टी के दस्तावेज बरामद हुए हैं, जिनकी कीमत चार करोड़ रुपये की है। इसमें अधिकतम प्रॉपर्टी केसवानी की पत्नी नैना केसवानी के नाम पर थी। इस पूरे मामले में ईओडब्ल्यू की टीम ने उसकी पत्नी नैना केसवानी को भी सह आरोपी बनाया है। नैना केसवानी गृहणी है।

Bhopal Clerk Raid News: क्लर्क के घर EOW के छापे में मिली करोंड़ों की संपत्ति, बचने के लिए पी गया फिनाइल

ईओडब्ल्यू यह जांच करेगी कि नैना केसवानी के पास इतनी संपत्ति कहां से आई है। 54 वर्षीय केसवानी के दो लड़के हैं। एक गवर्नमेंट नौकरी में क्लर्क है तो दूसरा प्राइवेट नौकरी करता है। वहीं, केसवानी अपनी लाइफ एशो आराम से जीता था। ईओडब्ल्यू की टीम ने केसवानी के घर पर छापा मारा तो वहां की सजावट देखकर अधिकारी भी चौंक गए थे। नैना केसवानी के नाम पर ही अधिक प्रॉपर्टी ईओडब्ल्यू की टीम ने जांच के दौरान पाई है।

इसके साथ ही ईओडब्ल्यू की टीम को लाखों रुपये केसवानी परिवार के अकाउंट में भी मिले हैं। ईओडब्लू की टीम केसवानी की तबीयत ठीक होने का इंतजार कर रही है। जल्द ही दंपत्ति से ईओडब्ल्यू संपत्ति के बारे में पूछताछ करेगी। केसवानी के घर जब बुधवार को ईओडब्ल्यू की टीम ने छापामार कार्रवाई की तो पहले केसवानी ने टीम के साथ जो झूमा झटकी की। इसके बाद उसने डराने के लिए टॉयलेट क्लीनर पी लिया था।

अस्पताल में भर्ती है केसवानी

टॉयलेट क्लिनर पीने के बाद हीरो केसवानी की तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तबीयत में सुधार के बाद ईओडब्ल्यू की टीम हीरो केसवानी से पूछताछ करेगी। अभी केसवानी की स्थिति खतरे से बाहर है।

इसे भी पढ़ें
Bhopal : भोपाल में सीनियर क्‍लर्क के घर EOW ने मारा छापा, टीम को देख बेहोश हो गया कर्मचारी, 1 करोड़ कैश बरामद

और देखें
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker