Asia Cup 2022: दिनेश कार्तिक कैसे खेलेंगे मैच, फंस गया मामला, आप भी रह जाएंगे हैरान

Image Source : PTI
DInesh Karthik

Highlights

  • एशिया कप 2022 के लिए आठ अगस्त को किया जाएगा टीम इंडिया का सेलेक्शन
  • भारतीय टीम के सभी बड़े खिलाड़ी करेंगे एशिया कप से एक बार फिर से वापसी
  • प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक के लिए जगह बनाना हो सकता है मुश्किल काम

Asia Cup 2022 Dinesh karthik : एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया क्या होगी। इसको लेकर माथापच्ची शुरू हो गई है। एशिया कप 2022 का आयोजन इस बार यूएई में हो रहा है और इसका पहला मैच 27 अगस्त को खेला जाएगा, जब श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमें आमने सामने होंगी। एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया क्या होगी, इसका ऐलान तो आठ अगस्त को किया जाएगा, तब भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही सीरीज के सभी मैच हो चुके होेंगे। लेकिन इससे पहले ही कयास और अटकलें लगाई जाने लगी हैं। सबसे बड़ा सवाल दिनेश कार्तिक को लेकर है, जिन्होंने आईपीएल 2021 में अपनी टीम आरसीबी के लिए शानदार प्रदर्शन किया और उसके बाद उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई है। लेकिन क्या एशिया कप की टीम में भी दिनेश कार्तिक खेल पाएंगे, ये अपने आप में बड़ा सवाल है। 

Virat Kohli and KL Rahul

Image Source : GETTY IMAGES

Virat Kohli and KL Rahul

hardik Pandya

Image Source : AP

hardik Pandya

विराट कोहली और केएल राहुल की होगी एशिया कप से टीम इंडिया में वापसी 

एशिया कप 2022 में भारत के लिए वे सभी बड़े बड़े खिलाड़ी वापसी करते हुए दिखेंगे जो अभी एक दो सीरीज के बाद रेस्ट ले रहे हैं। पूरी संभावना है कि पूर्व कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल इस सीरीज से वापसी करेंगे। एशिया कप के लिए 15 सदस्य चुने जाने हैं, इसमें तो दिनेश कार्तिक आ जाएंगे, लेकिन वे उस प्लेइंग इलेवन में भी शामिल हो पाएगे, जो मैच खेलेगी। दरअसल एशिया कप 2022 में टीम इंडिया का पहला ही मुकाबला पाकिस्तान से होना है। ये मैच 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाएगा। टीम इंडिया को टी20 विश्व कप 2021 में पाकिस्तान से ही पहले मैच में हार मिली थी, ऐसे में टीम इंडिया इस बार कोई भी रिस्क लेना नहीं चाहेगी। पूरी संभावना है कि कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल बतौर ओपनर मैदान में उतरें। विराट कोहली की भी इस सीरीज में वापसी होती हुई नजर आएगी, यानी वे नंबर तीन पर खेलेंगे। इसके बाद चौथे नंबर पर सूर्य कुमार यादव खेलेंगे। सूर्य कुमार यादव सभी को पीछे छोड़ते हुए आईसीसी की टी20 रैंकिंग में नंबर दो के खिलाड़ी बन गए हैं। हो सकता है कि जल्द ही वे नंबर वन की कुर्सी पर भी काबिज हो जाएं। उन्हें बाहर बैठाने के बारे में तो कोई सोच भी नहीं सकता। 

Jasprit Bumrah

Image Source : PTI

Jasprit Bumrah

दिनेश कार्तिक के लिए प्लेइंग इलेवन में कैसे बनेगी जगह 
नंबर चार पर सूर्य कुमार यादव के बाद विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत खेलेंगे। उन्हें भी बाहर नहीं किया जा सकता। इसके बाद आएंगे हार्दिक पांड्या,  जो इस वक्त फिर से अपने ऑलराउंडर वाले अवतार में वापसी कर चुके हैं। वे बल्लेबाजी तो अच्छी कर ही रहे हैं, साथ ही तेज गेंदबाजी करके भी विकेट निकाल रहे हैं। वे कह भी चुके हैं कि अगर टीम को जरूरत होगी तो वे तीसरे तेज गेंदबाज का काम पूरा कर सकते हैं। इसके बाद नंबर आएगा रवींद्र जडेजा का। जडेजा भी हार्दिक पांड्या की तरह गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी करने मंें भी माहिर हैं, उन्हें भी बाहर बिठाना मुश्किल है। इसके बाद जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल आएंगे। ये तो दस खिलाड़ी हो गए, यानी एक जगह खाली बची, इस एक जगह पर एक गेदबाज ही आएगा न कि बल्लेबाज। भारत की सात नंबर तक बल्लेबाजी हो गई है। ऐसे में दिनेश कार्तिक नंबर कैसे आएगा, ये यक्ष प्रश्न है। अगर सेलेक्टर्स दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल कर भी लेते हैं तो फिर कप्तान और कोच के लिए सिरदर्द बढ़ेगा कि कार्तिक को कहां फिट किया जाए। दिनेश कार्तिक अभी तक इसलिए खेलते आए हैं, क्योंकि कोई न कोई खिलाड़ी रेस्ट पर रहा, लेकिन अब जब सभी खिलाड़ी वापसी कर जाएंगे तो फिर दिनेश कार्तिक कैसे आएंगे, ये देखना दिलचस्प होगा। 

Asia Cup 2022 Schedule

Image Source : TWITTER

Asia Cup 2022 Schedule

Latest Cricket News

और देखें
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker