15 अगस्त से पहले दिल्ली में ISIS मॉड्यूल का हुआ खुलासा, NIA ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

(*15*)
Image Source : FILE PHOTO
NIA

Highlights

  • दिल्ली में ISIS मॉड्यूल का हुआ खुलासा
  • NIA ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार
  • बाटला हाउस निवासी मोहसिन अहमद की हुई गिरफ्तारी

Delhi News: स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दिल्ली में तलाशी अभियान चलाया और ISIS मॉड्यूल की गतिविधियों में कथित रूप से शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान नई दिल्ली के बाटला हाउस निवासी मोहसिन अहमद के रूप में हुई है। एनआईए द्वारा इस मामले में 25 जून को आईपीसी की धारा 153ए, और 153बी और यूए (पी) अधिनियम की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया गया था। सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तार आरोपी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएसआईएस का कट्टर और सक्रिय सदस्य है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

ISIS का सक्रिय सदस्य है

NIA को मिली जानकारी में ये भी पता चला है की यह संदिग्ध न सिर्फ पूरी तरह रेडिक्लाइज है बल्कि ISIS का सक्रिय सदस्य भी है। खुफिया इनपुट के आधार पर एनआईए ने ISIS मॉड्यूल मामले की गतिविधियों में एक आरोपी की तलाशी ली और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया। NIA ने आरोपी मोहसिन अहमद पुत्र मोहम्मद शकील अहमद के ठिकानों पर तलाशी ली। 

संदिग्ध मोहसिन फिलहाल एफ-18/27, जापानी गली, जोगाबाई एक्सटेंशन, बाटला हाउस, नई दिल्ली में रह रहा था। NIA ने 25.06.2022 को आईपीसी की धारा 153ए और 153बी और यूए (पी) अधिनियम की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया था। बताया गया है कि गिरफ्तार आरोपी प्रतिबंधित आतंकी संगठन ISIS का कट्टरवादी और सक्रिय सदस्य है।

NIA ने दाऊद गिरोह के सदस्य को किया गिरफ्तार

बता दें कि बीते दिन ही राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने दाऊद इब्राहिम गिरोह की आतंकवादी गतिविधियों में कथित रूप से मदद पहुंचाने के आरोप में गुरुवार को उसके सदस्य सलीम कुरैशी उर्फ ‘सलीम फ्रूट’ को गिरफ्तार किया। एनआईए ने एक विज्ञप्ति में कहा कि कुरैशी भगोड़े गैंगस्टर छोटा शकील का करीबी सहयोगी है। एजेंसी ने दावा किया कि कुरैशी ने ‘‘डी कंपनी की आतंकवादी गतिविधियों को आगे बढ़ाने के वास्ते धन जुटाने के लिए संपत्ति के सौदे और विवाद निपटान के जरिये शकील के नाम पर भारी मात्रा में धन उगाही में सक्रिय भूमिका निभाई है।’’

Latest India News

और देखें
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker