मोबाइल की सेफ्टी के लिए क्यों बेस्ट है गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन, जानिए खासियत

हाइलाइट्स

मोबाइल की सुरक्षा का सबसे अच्छा उपाय गोरिल्ला ग्लास है.
इसे लगाने से ने केवल फोन सुरक्षित रहता है, बल्कि स्क्रीन पर स्क्रैच भी नहीं आते हैं.
2008 में लॉन्च हुए गोरिल्ला ग्लास में अब कई वेरिएंट आ चुके हैं.

नई दिल्ली. कहते हैं सावधानी हटी दुर्घटना घटी..ऐसा अक्सर मोबाइल, नोटबुक या किसी इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस के साथ देखने को मिलता है. जब मोबाइल हाथ से छूटते ही गिरकर टूट जाता है. ऐसे स्थिति में लेनी की देनी पड़ जाती है. स्क्रीन तो टूटती ही है, साथ ही मोबाइल को भी नुकसान होता है. कई बार तो ये हादसा नए मोबाइल के साथ भी हो जाता है और कुछ ही दिनों या घंटों का मोबाइल महीनों पुराना दिखने लगता है. इस हादसे से बचने के उपाय का नाम है गोरिल्ला ग्लास.

थोड़ा खर्च, ज्यादा बचत: आपको बताते हैं कि गोरिल्ला ग्लास क्यों बेस्ट है और 100-200 रुपये के खर्च से कैसे हादसे के बावजूद आप अपने मोबाइल को सुरक्षित रख सकते हैं.

(ये भी पढ़ें-धांसू Trick: Telegram के ज़रिए किसी भी फोटो का Background हटा सकते हैं आप, ये है तरीका)

आखिर गोरिल्ला ग्लास किस बला को कहते हैं?
सबसे पहले समझते हैं आखिर गोरिल्ला ग्लास चीज क्या है, जो आपको बड़े खर्चे से बचाती है. यानी इसकी खासियत क्या-क्या है. दरअसल, इसे अल्काली-एल्यूमिना सिलिकेट के सीट्स से बनाया जाता है. इसे इलेक्ट्रिक डिवाइस जैसे कि मोबाइल, टीवी, नोटबुक की स्क्रीन पर प्रोटेक्टर के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है. सबसे बड़ी बात यह है कि इसके यूज से स्क्रीन टच तकनीक पर कोई असर नहीं पड़ता है. मार्केट में यह सामान्य मोबाइल शॉप्स पर आसानी से उपलब्ध भी होता है.

गोरिल्ला ग्लास की खासियत क्या है?
अब बात करते हैं इसके फायदे को लेकर. सबसे बड़ा फायदा तो यह है कि आपको स्क्रीन खराब होने से बार-बार फोन बदलने की मुसीबत से निजात मिलती है. बेहद पतला और मोबाइल की डिजाइन के अनुसार ही बनाया गया होता है तो देखने में भद्दा भी नहीं दिखता है. इसे लगाने से आपके इलेक्ट्रिक डिवाइस के स्क्रीन पर स्क्रैच नहीं पड़ते हैं, तो उसकी खूबसूरती बनी रहती है.

गोरिल्ला ग्लास लगवाना क्यों है जरूरी?
इसके अलावा सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि अक्सर बात करते हुए आपका मोबाइल हीट हो जाता है. गोरिल्ला ग्लास में ज़्यादा हीट सहने की शक्ति होती है ऐसे में आप बिना रुके लंबे समय तक फोन पर बात कर सकते हैं या अपनी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का इस्तेमाल कर सकते हैं.

(ये भी पढ़ें-Tech Tips: बार-बार खत्म हो जाती है फोन की बैटरी, ऐसे चेक करें कहां हो रही है ज़्यादा खपत)

कितने प्रकार का होता है गोरिल्ला ग्लास
गोरिल्ला ग्लास ने अपना पहला वैरिएंट 2008 में लॉन्च किया था. उसकी मांग को देखते हुए इसमें लगातार बेहतरी हुई है. 2008 से अब तक कुल 7 वैरिएंट आ चुके हैं. 7वां वैरिएंट यानी गोरिल्ला ग्लास Victus इस वर्ष जुलाई में लॉन्च किया गया है.

Tags: Mobile Phone, Tech information, Tips and Tricks

और देखें
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker