भारत सरकार के विभिन्न सरकारी विभागों में 2 हजार से अधिक नौकरियां

(*2*)

नई दिल्ली:  

भारत सरकार के विभिन्न संस्थान दो हजार से अधिक सरकारी नौकरियां दे रहे हैं. ये रिक्तियां भारतीय सेना के एयर डिफेंस सेंटर, नाबार्ड, पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड, मझगांव डाक शिपबिल्डर्स लिमिटेड और सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) में मौजूद हैं. यहां पर विभिन्न पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. असिस्टेंट मैनेजर, असिस्टेंट लाइनमैन, अपरेंटिस और लोअर डिवीजन क्लर्क पदों पर उम्मीदवार अप्लाई सकता है. इन नौकरियों के लिए शैक्षिक योग्यता ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, 8वीं, 10वीं और 12वीं पास होना जरूरी है. कुछ पदों के लिए कार्य अनुभव भी जरूरी है. वहीं कई नौकरियां ऐसी है, जिनके लिए नए लोग भी आवेदन कर सकते हैं.

नाबार्ड ग्रेड ए भर्ती 2022

राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक (NABARD) ने असिस्टेंट मैनेजर (ग्रेड ए) पद के लिए आवेदन मांगे हैं. नाबार्ड में असिस्टेंट इंजीनियर के कुल पद 170 मौजूद हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 जुलाई से आरंभ हो चुकी है. आवेदन की अंतिम तिथि 7 अगस्त 2022 तय की गई ​है. 

सेबी ग्रेड ए भर्ती 2022 

सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) ने अफिसर ग्रेड ए (असिस्टेंट मैनेजर) की भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2022 तय की गई है. सेबी में असिस्टेंट मैनेजर के 24 पद रिक्त हैं.

पीएसपीसीएल असिस्टेंट लाइनमैन भर्ती 2022

पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (PSPCL) ने असिस्टेंट लाइनमैन की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है. इसके अनुसार असिस्टेंट लाइनमैन की 1690 पदों पर रिक्तियां हैं. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 जुलाई 2022 से आरंभ होंगे. आवेदन की अंतिम तिथि 29 अगस्त है. 

मझगांव डॉक अपरेंटिसशिप भर्ती 2022

मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड (MDL) ने ट्रेड अपरेंटिस के 400 से अधिक पद निकाले हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तिथि 21 जुलाई है. 





संबंधित लेख

और देखें
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker