नदी में नहाने गया किशोर डूबा, शव बहकर पहुंचा पाकिस्तान, अब…

Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE
Jammu Kashmir News

Highlights

  • नहाने गए युवक की नदी में डूबने से मौत
  • तेज धाराओं में बहकर सीमा पार पहुंच गया
  • बचावकर्मी युवक का पता नहीं लगा सके थे

Jammu-Kashmir News: पाकिस्तानी अधिकारियों ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक नदी में डूबे भारतीय किशोर का शव सौंप दिया। किशोर का शव नदी की तेज धाराओं में बहकर सीमा पार पहुंच गया था। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 31 जुलाई को कलई गांव के 17 वर्षीय जफर अहमद की नदी में नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गई। 

उन्होंने कहा कि बचावकर्मी अहमद का पता नहीं लगा सके थे। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस और राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) के साथ तलाशी अभियान में शामिल हुई सेना ने अपने पाकिस्तानी समकक्षों के साथ संपर्क स्थापित किया, क्योंकि उनका अनुमान था कि शव नदी की धारा के बहाव में नियंत्रण रेखा (LOC) के पार पहुंच गया होगा।

पाकिस्तानी सेना ने शव मिलने की पुष्टि की थी

उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने 4 अगस्त को एक शव मिलने की पुष्टि की थी। उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने एक हॉटलाइन के जरिए शव की वापसी के लिए संदेश भेजा। उन्होंने कहा कि मृतक की पहचान की पुष्टि करने के बाद सभी औपचारिकताएं पूरी की गईं और शनिवार को चाकन-दा-बाग चौराहे पर असैन्य और पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में शव भारतीय सेना को सौंप दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि औपचारिकताएं पूरी करने के बाद अहमद का शव उनके परिवार को सौंप दिया गया। 

BSF ने एक पाकिस्तानी मछुआरे को पकड़ा

वहीं, एक अन्य खबर में बीते दिन सीमा सुरक्षा बल (BSF) के कर्मियों ने गुजरात के कच्छ जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास ‘हरामी नाला’ इलाके से एक पाकिस्तानी मछुआरे को पकड़ा और पांच नौकाएं जब्त कीं। इससे एक दिन पहले BSF ने यहीं से पाकिस्तानी मछुआरों की ओर से छोड़ी गईं दो नौकाएं जब्त की थीं। 

बीएसएफ की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, शुक्रवार सुबह गश्त के दौरान BSF के कर्मियों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मछली पकड़ने वाली कुछ नौकाओं को देखा। उच्च ज्वार के कारण पानी की मात्रा बढ़ी होने के बावजूद बीएसएफ कर्मी मौके पर पहुंचे। 

छोड़ी गईं पांच नौकाओं को जब्त किया गया

विज्ञप्ति के मुताबिक, दो मछुआरे पाकिस्तान की ओर भाग निकले, जबकि BSF ने एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ लिया और वहां छोड़ी गईं पांच नौकाओं को जब्त किया। कुछ औजारों और मछली पकड़ने के जाल के अलावा नौकाओं पर से कुछ भी संदिग्ध बरामद नहीं हुआ है। बीएसएफ ने पिछले महीने इसी इलाके से चार पाकिस्तानी मछुआरों को गिरफ्तार किया था और 10 नौकाएं जब्त की थीं। 

Latest India News

और देखें
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker