नए फीचर पर काम कर रहा है WhatsApp, अकाउंट हैक होने की टेंशन होगी खत्म

हाइलाइट्स

वॉट्सऐप एक नए सिक्योरिटी फीचर पर काम कर रहा है.
यह फीचर ऐप के फ्यूचर के अपडेट में उपलब्ध होगा.
एक फीचर ट्रैकर ने लॉगिन अप्रूवल नाम के इस नया फीचर को देखा है.

नई दिल्ली. वॉट्सऐप अपने यूजर्स का एक्सपीरियंस बढ़ाने के लिए कई फीचर्स डेवलप कर रहा है. WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार मेटा के स्वामित्व वाला ऐप Login Approval नाम के एक नए सिक्योरिटी फीचर पर काम कर रहा है. यह फीचर ऐप के फ्यूचर के अपडेट में उपलब्ध होगा. इस फीचर के आने के बाद अकाउंट हैक होने का टेंशन खत्म हो जाएगी.

यह फीचर यूजर के अकाउंट की सुरक्षा करेगा. एक बार फीचर जारी होने के बाद अगर कोई दूसरा शख्स किसी के अकाउंट में लॉग इन करने का प्रयास करेगा, तो वॉट्सऐप यूजर को इन-ऐप अलर्ट मिलेगा. लेटेस्ट व्हाट्ऐप अपडेट को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने फीचर का एक स्क्रीनशॉट साझा किया है.

फीचर पर चल रहा है काम
WABetaInfo ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप बीटा वर्जन को रोलआउट कर रही है. फीचर ट्रैकर ने लॉगिन अप्रूवल नाम का एक नया फीचर देखा है, जो वर्तमान में डेवलपमेंट फेज में है, और फ्यूचर अपडेट के हिस्से के रूप में जारी किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- लाइव शॉपिंग फीचर को बंद करेगा Facebook, शॉर्ट-फॉर्म वीडियो प्लेटफॉर्म रील्स पर करेगा ध्यान केंद्रित

फीचर यूजर्स को एक इन-ऐप अलर्ट भेजेगा
वेबसाइट ने लिखा है कि जब कोई और आपके वॉट्सऐप अकाउंट में लॉग इन करने की कोशिश करेगा, तो आपको लॉगिन रिक्वेस्ट मिलेगी. यूजर्स इस लॉगिन request को डिसअप्रूव कर सकते हैं. यह फीचर उस फोन और समय की जानकारी भी शेयर करेगा, जिससे लॉगिन करने का प्रयास किया गया है. अगर किसी यूजर ने अनजाने में अपना छह अंकों का सिक्योरिटी कोड शेयर कर दिया है , तब भी लॉगिन अप्रूवल फीचर यूजर्स के अकाउंट को सुरक्षित रखेगा.

टू-स्टेप वेरिफिकेशन
यह फीचर यूजर के अकाउंट और जानकारी के चोरी होने के जोखिम को कम करता है. यह अपडेट कब जारी किया जाएगा फिलहाल इसके बारे में सही जानकारी नहीं मिली है क्योंकि इस फीचर पर अभी भी काम चल रहा है. बता दें कि वॉट्सऐप यूजर्स को टू-स्टेप वेरिफिकेशन की सुविधा भी देता है.

Tags: Apps, Tech information, Tech News in hindi, Whatsapp

और देखें
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker