दिल्ली-NCR में बरसा मानसून, जानिए देश का मौसम

Image Source : INDIA TV
Weather Update

Highlights

  • तेज बारिश से तापमान में गिरावट, उमस से राहत
  • यूपी, बिहार में तेज बारिश के आसार कम
  • दिल्ली से सटे इलाके गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा में सुबह सुबह तेज बारिश

Delhi Rains: दिल्ली-NCR में बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है। वहीं तेज बारिश के चलते कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति है। इस कारण लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना करना पड़ा है। इसी बीच मौसम विभाग ने आगामी दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। दिल्ली से सटे इलाके गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा में सुबह सुबह तेज बारिश के कारण दफ्तर जा रहे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालत यह है कि कई इलाके जलजमाव के कारण प्रभावित हैं। वहीं कुछ जगहों पर बारिश और जलजमाव के कारण यातायात प्रभावित हुआ। बड़ी संख्या में वाहन रेंगते नजर आए। 

तेज बारिश से तापमान में गिरावट, उमस से राहत

हालांकि तेज बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आई है। इस कारण लोगों को गर्मी और भारी उमस से निजात मिली है। दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। इसी बीच मौसम विभाग ने तेज बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के अनुसार कल शनिवार को भी राजधानी में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान बारिश होने के आसार हैं।  हालांकि 9 अगस्त से बारिश की गतिविधियां कम हो सकती हैं। वहीं 9 से 11 अगस्त के बीच बादल छाए रहने की उम्मीद मौसम विभाग ने जताई है।

यूपी, बिहार में तेज बारिश के आसार कम

उधर, स्काईमेट वेदर के वाइस प्रेसीडेंट महेश पलावत ने ट्वीट संदेश में बताया कि अगले 1 सप्ताह तक पूर्वी यूपी, बिहार, झारखंड के अधिकांश इलाकों में हल्की बौछारें पड़ सकती हैं, हालांकि तेज बारिश की उम्मीद नहीं है। बारिश की कमी से फसलों पर असर पड़ सकता है। इसी बीच नोएडा और फरीदाबाद में आज बारिश हो रही है। वहीं दिल्ली में भी आज अच्छी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

केरल, कर्नाटक में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित

कहीं बारिश की दरकार है, तो देश के कुछ राज्यों में मानसून मेहरबान है। केरल, कर्नाटक जैसे राज्यों में तेज बारिश से जनजीवन प्रभावित है। केरल में बारिश के चलते 18 लोगों की मौत हो गई है।उधर, पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में भी तेज बारिश का दौर जारी है। इसके अलावा यहां लैंडस्लाइड का खतरा भी बना हुआ है। 

Latest India News

और देखें
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker