चीन से बढ़ी टेंशन के बीच ताइवान के मिसाइल डेवलपमेंट से जुड़े अधिकारी का मिला शव | Taiwan official leading missile production found dead in hotel | Patrika News

ताइवान के ताइवान के डिफेन्स रिसर्च यूनिट के डेप्यूटी हेड Ou Yang Li-hsing शनिवार सुबह साउथ ताइवान के एक हॉटल के कमरे में मृत पाए गए। फिलहाल ताइवान की पुलिस उनकी मौत के कारणों का पता लगाने में जुटी है।

वहीं, ताइवान के अधिकारियों द्वारा होटल की जांच में सामने आया है कि कोई बाहरी तत्व उनके रूम में नहीं आया है और उनकी मौत दिल की बीमारी के कारण हुई है। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि उन्हें पहले भी दिल से जुड़ी बीमारी की शिकायत रही और कार्डीऐक अरेस्ट के कारण उनकी मृत्यु हुई है।

यह भी पढ़ें

ताइवान यात्रा के बाद चीन ने नैंसी पेलोसी पर लगाया प्रतिबंध

बता दें कि ओ यांग Pingtung के दक्षिणी काउंटी के बिजनस ट्रिप पर थे। इसी वर्ष उन्होंने डेप्यूटी चीफ का पदभार ग्रहण किया था। ओ यांग चीन के अकादेमी साइंस के वाइस प्रेसीडेंट भी थे। कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि वो ताइवान के मिसाइल प्रोडक्शन का नेतृत्व कर रहे थे। उनकी मृत्यु प्राकृतिक कारणों से नहीं हुई है। डेप्यूटी चीफ की मौत ऐसे समय में हुई है जब चीन ताइवान को चारों तरफ से घेर कर एक के बाद एक फायर ड्रिल कर रहा है।

बता दें कि अमेरिकी संसद की स्पीकर नैंसी पेलोसी ताइवान के दौरे से भड़के चीन ने दबाव बनाने के लिए ताइवान को चारों तरफ से घेर लिया है। ताइवान के 6 प्रमुख पोर्ट चीन के निशाने पर है। हालांकि, चीन को जापान, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया ने सैन्य अभ्यास तुरंत बंद करने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें

चीन ने ताइवान के समुद्री तट के पास दागीं 11 मिसाइलें, पांच जापान के इलाके में गिरी

और देखें
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker