ओलंपिक में शामिल हो सकता है क्रिकेट, ICC ने दिए संकेत | Cricket may be included in Olympics, ICC indicated | Patrika News

ICC ने कही ये बड़ी बातइंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी का मानना है कि ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किया जाना चाहिए। आईसीसी के सीईओ ज्योफ एलादिर्स ने कहा है कि कॉमनवेल्थ गेम्स में जिस प्रकार का क्रेज क्रिकेट को मिल रहा है उससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस खेल का आकर्षण कितना ज्यादा है।

इसके अभी तक जितने भी मैच हुए हैं सभी में बंपर भीड़ उमड़ी है और रोमांचकारी मैच रहे हैं। हालांकि इस बार कॉमनवेल्थ में महिला क्रिकेट को ही जोड़ा गया है। अगली बार ओलंपिक में महिला और पुरुष क्रिकेट को जोड़ने की उम्मीद है। विश्व में क्रिकेट को लेकर आईसीसी काफी ज्यादा गंभीर है।

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी टीम इंडिया

बता दें कि इंटरनेशनल ओलंपिक समिति 2028 ओलंपिक संस्करण के लिए क्रिकेट के अलावा कुछ अन्य खेलों को शामिल करने के को लेकर विचार कर रही है। इन खेलों में बेसबॉल, किक बॉक्सिंग और मोटर स्पोर्ट्स शामिल है। लेकिन क्रिकेट को लेकर समिति विचार कर रही है जिसका अंतिम फैसला 2023 में लिया जा सकता है और यह देखने लायक होगा क्या ओलंपिक में क्रिकेट फिट हो पाता है या नहीं?

यह भी पढ़ें

मुंबई इंडियंस के कुमार कार्तिकेय 9 साल बाद घर लौटे

और देखें
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker